बालोतरा में विश्व हिंदू परिषद का 60वां स्थापना दिवस मनाया गया

  • बालोतरा के वनखंडी महादेव मंदिर में विश्व हिंदू परिषद का 60वां स्थापना दिवस मनाया गया।
  • कार्यक्रम की अध्यक्षता विहिप जिला अध्यक्ष घेवरचंद पालीवाल ने की।
  • गोरक्षा विभाग प्रमुख पुरुषोत्तम दास गोयल ने कहा कि विहिप सनातन धर्म और संस्कृति की सेवा और सुरक्षा के लिए हमेशा तत्पर है।
  • विहिप के नवीन दायित्वों की घोषणा की गई, जिसमें विभाग संपर्क प्रमुख मुकेश गोयल, जिला मंत्री हितेंद्र चारण, कोषाध्यक्ष हीरालाल जिंदल, सेवा विभाग प्रमुख जितेंद्र मेवाड़ा, समरसता प्रमुख गणपत गहलोत और सह प्रचार प्रमुख युवराज सिंह शामिल हैं।

बालोतरा के वनखंडी महादेव मंदिर में गुरुवार को विश्व हिंदू परिषद का 60वां स्थापना दिवस मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता विहिप जिला अध्यक्ष घेवरचंद पालीवाल ने की।

इस अवसर पर विहिप के कई वरिष्ठ कार्यकर्ता उपस्थित थे, जिनमें गोरक्षा विभाग प्रमुख पुरुषोत्तम दास गोयल, विभाग सायोजिका जसौदा लोहिया, सत्संग प्रमुख मंगलाराम प्रजापत और जिला मीडिया प्रभारी दौलत आर प्रजापत शामिल थे।

कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलित और दीप मंत्र गायन से हुई। इसके बाद, सत्संग प्रमुख मंगलाराम प्रजापत ने कृष्ण भजनों की प्रस्तुति दी।

विभाग सायोजिका जसौदा लोहिया ने कृष्ण जन्म और जीवन प्रसंग पर अपना उद्बोधन दिया। उन्होंने कहा कि कृष्ण सनातन धर्म के आदर्श हैं और उनकी जीवनी हमें जीवन जीने की सीख देती है।

गोरक्षा विभाग प्रमुख पुरुषोत्तम दास गोयल ने कहा कि विहिप सनातन धर्म और संस्कृति की सेवा और सुरक्षा के लिए हमेशा तत्पर है। उन्होंने कहा कि विहिप ने पिछले 60 वर्षों में सनातन धर्म और संस्कृति के लिए कई महत्वपूर्ण कार्य किए हैं।

इस दौरान विहिप के नवीन दायित्वों की घोषणा की गई। विभाग संपर्क प्रमुख मुकेश गोयल, जिला मंत्री हितेंद्र चारण, कोषाध्यक्ष हीरालाल जिंदल, सेवा विभाग प्रमुख जितेंद्र मेवाड़ा, समरसता प्रमुख गणपत गहलोत और सह प्रचार प्रमुख युवराज सिंह को दायित्व दिया गया है।

कार्यक्रम के अंत में शांति पाठ के साथ समापन हुआ।

Share This Article
By Media Desk Media Team
Follow:
Balotra News Media Team
Exit mobile version