नागाणा धाम में सेवा समिति के युवा दे रहे है नि:शुल्क सेवा

मानव सेवा ही सबसे बड़ा धर्म है :- SDM नरेश सोनी

आसोज नवरात्रि के पावन पर्व पर नागाणा धाम पर मां नागणेश्या के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की सेवा में वीर दुर्गादास राठौड़ सेवा समिति के बैनर तले नरपतसिंह उमरलाई व वीपीसिंह अराबा के नेतृत्व 20 स्वयंसेवकों के साथ मां नागणेश्या माता ट्रस्ट की ओर से दी गई जिम्मेदारी को संभालकर ट्रस्ट को सहयोग दे रहे है।

प्रवीणसिंह इशरोल ने बताया कि नवरात्रों में यहां हजारों की संख्या में श्रद्धालु दूर-दराज से मां नागणेश्या के दर्शन और पूजन के लिए पहुंचते हैं। दिन भर श्रद्धालुओं का मेला रहता है जिसकी वजह से श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना करना पड़ता है

जिसको लेकर वीर दुर्गादास राठौड़ सेवा समिति के नरपतसिंह उमरलाई व वीपीसिंह अराबा ने मां नागणेश्या माता ट्रस्ट के प्रबंधन समिति के अध्यक्ष व कल्याणपुर प्रधान उम्मेदसिंह जी अराबा से मुलाकात कर नवरात्रों के दिनों में नागाणा धाम पर विशेष सेवा देने की जिम्मेदारी ली।

मां नागणेश्या माता ट्रस्ट के प्रबंधन समिति के अध्यक्ष व कल्याणपुर प्रधान उम्मेदसिंह अराबा ने कहा कि वीर दुर्गादास राठौड़ सेवा समिति की बहुत ही अच्छी पहल है जो दर्शन के आने वाले श्रद्धालुओं की सेवा में अपनी नि:शुल्क सेवा देकर प्रबंधन समिति को सहयोग दे रहे है जो सराहनीय है और नरपतसिंह उमरलाई, वीपीसिंह अराबा, प्रवीणसिंह इसराेल हमेशा सामाजिक व धार्मिक कार्यों में अपनी अग्रणी भूमिका निभाते है ऐसे युवाओं की हर क्षेत्र में जरूरत है।

बालोतरा उपखंड अधिकारी नरेश सोनी व भाजपा जिला अध्यक्ष महेश बी चौहान ने मां नागणेशी के दर्शन कर क्षेत्र में खुशहाली की कामना की।

साथ ही उपखंड अधिकारी नरेश सोनी ने वीर दुर्गादास सेवा समिति द्वारा नि:शुल्क सेवा दे रहे युवाओं का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि मानव सेवा ही सबसे बड़ा धर्म है जो सेवा समिति के युवा अपना फर्ज निभा रहे है।

Share This Article
Exit mobile version