सोशल मीडिया पर अफीम का प्रचार करने वाली बीकानेर की शेरनी पुलिस के शिकंजे में, एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज

पुलिस के पिंजरे में पकड़ी गई Bikaner Ki Sherani, अफ़ीम का सेवन करते रील ने बना दी रेल, एनडीपीएस का मामला दर्ज

Media Desk
By Media Desk

बीकानेर: सोशल मीडिया पर “बीकानेर की शेरनी” नाम से मशहूर दो युवतियां आज पुलिस की गिरफ्त में आ गई हैं। इन युवतियों पर आरोप है कि वे अफीम का सेवन करते हुए रील बनाकर उसका प्रचार कर रही थीं। इस गंभीर मामले पर बीकानेर की एसपी तेजेसवनी गौतम ने तुरंत संज्ञान लिया और व्यास कॉलोनी थानाधिकारी सुरेंद्र पचार की अगुवाई में कार्रवाई का निर्देश दिया।

पुलिस जांच के दौरान, इन युवतियों के घर से 200 ग्राम डोडा पोस्त भी बरामद हुआ है। सोशल मीडिया पर अफीम का प्रचार करने का यह मामला काफी गंभीर पाया गया है, जिसके चलते पुलिस ने एनडीपीएस (नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस) एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Balotra News Photo

“बीकानेर की शेरनी” नाम से चल रही इनकी आईडी पर यह रील वायरल होने के बाद, पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की। इस मामले में दोनों युवतियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और अब उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है। सोशल मीडिया पर नशे के पदार्थों का प्रचार करने की यह हरकत उन्हें महंगी पड़ गई, और पुलिस ने इसे रोकने के लिए सख्त कदम उठाए हैं।

- Advertisement -
Ad imageAd image

इन युवतियों के खिलाफ कार्रवाई के बाद, कई आमजन ने सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रियाएं दीं। बीकानेर की शेरनी नाम से मशहूर ये लड़कियां अश्लीलता और गाली-गलौज भरे वीडियो बनाकर इंटरनेट पर शेयर करती थीं, जिससे शहर का नाम खराब हो रहा था। इनके वीडियो में अक्सर नशे का सेवन जैसे अफीम और हुक्का दिखाया जाता था, और जल्दी फेम पाने के चक्कर में ये लगभग हर वीडियो में गाली-गलौज और अश्लीलता को शामिल करती थीं।

शहर के कई लोगों का कहना है कि इन लड़कियों के पहनावे और व्यवहार ने शहर की संस्कृति को आहत किया है। उनकी गिरफ्तारी के बाद, लोगों ने राहत की सांस ली है और पुलिस की इस कार्रवाई की सराहना की है। JNVC पुलिस की इस त्वरित कार्रवाई ने यह संदेश दिया है कि अश्लीलता और अवैध गतिविधियों को सहन नहीं किया जाएगा, और बीकानेर की छवि को खराब करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे।

अफीम का नशा करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, एक युवती गिरफ्तार बीकानेर

बीकानेर गर्ल के नाम से मशहूर युवती को नशा करते हुए की रील बनाकर सोशल मीडिया पर डालना महंगा पड़ गया। वीडियो पुलिस अधीक्षक के संज्ञान में आया, तो उन्होंने जेएनवीसी पुलिस के माध्यम से कार्रवाई कराई। जेएनवीसी एसएचओ सुरेन्द्र पचार ने बताया कि वल्लभ गार्डन क्षेत्र निवासी युवती को गिरफ्तार किया गया है। वहीं एक अन्य नाबालिग को निरुद्ध किया गया है। युवती के घर से 200 ग्राम डोडा पोस्त बरामद किया गया है। युवती व नाबालिग के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम तहत मामला दर्ज किया गया है।

बीकानेर के व्यास कॉलोनी थाना SHO ने बताया, “बल्लभ गार्डन की रहने वाली दो युवतियों मोनिका राजपुरोहित और करिश्मा राजपुरोहित के पास 200 ग्राम अफ़ीम बरामद की गई है. दोनों युवतियों पर अफ़ीम का प्रचार करने का आरोप है. एक वीडियो सामने आया है, जिसमें दोनों युवतियां कथित तौर पर अफ़ीम खा रही हैं. हालांकि वीडियो बाद में इंस्टाग्राम से डिलीट कर दिया गया.”

तकिया कलाम है बीकानेर है प्रधान

- Advertisement -
Ad imageAd image

पुलिस के अनुसार आरोपी युवती का सोशल मीडिया पर तकिया कलाम है। ओ बीकानेर है प्रधान बीकानेर। युवती इसी तकिया कलाम और अपनी बोलने की शैली के चलते युवाओं में चर्चित है। नशे का प्रचार-प्रसार करने वाले भी दोषी एसपी तेजस्वनी गौतम ने कहा कि नशे का प्रचार-प्रसार करने वाले भी मादक पदार्थ की तस्करी करने वालों व के बराबर दोषी है। बीकानेर गर्ल नाम से मशहूर युवती ने नशा करते हुए रील बनाकर सोशल मीडिया पर ए के अपलोड की। युवती के हजारों फॉलोअर्स है, जो रील देखते हैं। उसने अपनी लोकप्रियता को बढ़ाने के लिए नशे का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया, जो युवाओं को गलत संदेश देता है।

Share This Article
By Media Desk Media Team
Follow:
Balotra News Media Team