पादरू में व्यापारी की हत्या मामले का खुलासा: पुलिस ने मुख्य आरोपी चैनाराम को किया गिरफ्तार,पुराने जमीनी विवाद काे लेकर दुकान पर बैठे व्यापारी की कुल्हाड़ी मारकर हत्या

पादरू में दिनदहाड़े हुई बिजनेसमैन की हत्या का खुलासा पुराने जमीनी विवाद को लेकर दुकान पर बैठे व्यापारी की कुल्हाड़ी मारकर हत्या करने वाला अपराधी चेनाराम देवासी गिरफ्तार

MOX RATHORE

बालोतरा (राजस्थान) – पुलिस ने पादरू कस्बे में हुए व्यापारी उछबलाल की हत्या के मामले का खुलासा करते हुए मुख्य आरोपी चैनाराम को गिरफ्तार कर लिया है। यह घटना 2 अक्टूबर 2024 को घटित हुई थी, जब आरोपी ने मुंह बांधकर बाइक पर सवार होकर आए युवक ने वारदात को अंजाम दिया, दुकान पर बैठे व्यापार संघ अध्यक्ष की कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ वारकर की हत्या,व्यापारी उछबलाल जैन अपनी दुकान निखिल किराणा स्टोर में बैठे थे इतने में आरोपी ने कुल्हाड़ी से व्यापारी की हत्या कर दी थी। हत्या का कारण पुराने जमीनी विवाद को बताया जा रहा है।

Balotra News Photo
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी चैनाराम देवासी

पादरू में दिन दहाड़े व्यापारी संघ के अध्य्क्ष की हत्या

2 अक्टूबर को सुबह लगभग 11 बजे पादरू कस्बे के मुख्य बाजार स्थित निखिल किराणा स्टोर पर व्यापारी उछबलाल की बेरहमी से हत्या कर दी गई। आरोपी चैनाराम, जो मोटरसाइकिल पर सवार होकर दुकान पर पहुंचा था, ने पीड़ित पर कुल्हाड़ी से हमला किया। सिर और गर्दन पर गंभीर चोटें लगने के कारण व्यापारी की मौके पर ही मृत्यु हो गई। घटना के बाद आरोपी फरार हो गया, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चैनाराम को पकड़ने में सफलता हासिल की।

Balotra News Photo
घटना स्थल पर जमा हुई भीड़

पुलिस की कार्यवाही:

घटना की सूचना मिलते ही सिवाना थाना प्रभारी ईमरान खान के नेतृत्व में पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंची। पुलिस अधीक्षक कुंदन कंवरिया के दिशा-निर्देश पर विभिन्न पुलिस थानों की टीमों, एमओबी, डीएसटी बालोतरा, और साईबर टीमों का गठन किया गया। पुलिस ने तकनीकी और पारंपरिक तरीकों का उपयोग करते हुए आसूचना संकलन किया और आरोपी चैनाराम को गिरफ्तार कर लिया। फोरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंचकर साक्ष्य एकत्रित किए।

Balotra News Photo
मृतक उछबलाल जैन

हत्या का कारण:

प्रारंभिक जांच में खुलासा हुआ कि मृतक उछबलाल और आरोपी चैनाराम के बीच सरहद तांडा वेरा धारणा में पुश्तैनी जमीन को लेकर वर्षों से विवाद चल रहा था। इसी रंजिश के चलते आरोपी ने हत्या की योजना बनाई और मौका पाकर इस घातक घटना को अंजाम दिया।

- Advertisement -
Ad imageAd image
Balotra News Photo

गिरफ्तार आरोपी:

मुख्य आरोपी की पहचान चैनाराम देवासी पुत्र बगदाराम, निवासी तांडा वेरा धारणा, सिवाना, जिला बालोतरा के रूप में हुई है। आरोपी ने अपनी रंजिश के चलते इस जघन्य अपराध को अंजाम दिया।

पुलिस अधीक्षक का बयान:

बालोतरा के पुलिस अधीक्षक कुंदन कंवरिया ने बताया कि हत्या जैसी गंभीर घटना को लेकर पुलिस ने त्वरित और संगठित प्रयास किए, जिससे आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है और ऐसे अपराधियों को सख्त से सख्त सजा दिलाने का हर संभव प्रयास करेगी।

Share This Article
Follow:
is an Indian Artist, Web Developer , and Writer. Also known as Artist Mox Rathore and Mukesh Rathore.