उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने बालोतरा में किया शक्ति पीठ मां नागणेच्या जी के दर्शन और वृक्षारोपण कार्यक्रम में लिया भाग

Media Desk
By Media Desk

बालोतरा, 13 अगस्त – उप मुख्यमंत्री श्रीमती दिया कुमारी ने मंगलवार को बालोतरा का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने शक्ति पीठ मां नागणेच्या जी के दर्शन कर प्रदेश की उन्नति एवं खुशहाली की कामना की। इसके पश्चात, उन्होंने ‘एक पेड़ मां के नाम’ और ‘हरियालो राजस्थान’ अभियान के तहत मारवाड़ राजपूत सभा द्वारा आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में भाग लिया। इस कार्यक्रम में लगभग पांच हजार पौधों का रोपण किया गया, जिसमें उप मुख्यमंत्री ने संरक्षण का संकल्प लिया।

Balotra News Photo

दिया कुमारी ने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत जिलेवासियों से अपने घरों में तिरंगा फहराने की अपील की। उन्होंने राज्य की डबल इंजन सरकार की विकास कार्यों की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को उनके ऐतिहासिक बजट के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि इस बजट में समाज के सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है और विकास के सभी क्षेत्रों में तेजी लाई जा रही है। उन्होंने आश्वासन दिया कि मंदिर प्रांगण के पास की दोनों सड़कों और निर्माणाधीन भवन का कार्य जल्द ही पूरा किया जाएगा।

Balotra News Photo

कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने जलवायु परिवर्तन और पर्यावरण संकट की गंभीरता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर देश में सघन वृक्षारोपण महाभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने अधिक पौधारोपण करने और प्राकृतिक संसाधनों के सिमित दोहन पर बल दिया।

Balotra News Photo

इस अवसर पर मारवाड़ राजपूत समाज के अध्यक्ष हनुमान सिंह खांगटा, नागणेच्या माता ट्रस्ट के अध्यक्ष उम्मेद सिंह, सिवाना विधायक हमीर सिंह भायल, शेरगढ़ विधायक बाबू सिंह राठौड़, पचपदरा विधायक डॉ. अरुण चौधरी सहित कई गणमान्य लोग और आमजन उपस्थित रहे।

- Advertisement -
Ad imageAd image

Share This Article
By Media Desk Media Team
Follow:
Balotra News Media Team