उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने बालोतरा में किया शक्ति पीठ मां नागणेच्या जी के दर्शन और वृक्षारोपण कार्यक्रम में लिया भाग

बालोतरा, 13 अगस्त – उप मुख्यमंत्री श्रीमती दिया कुमारी ने मंगलवार को बालोतरा का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने शक्ति पीठ मां नागणेच्या जी के दर्शन कर प्रदेश की उन्नति एवं खुशहाली की कामना की। इसके पश्चात, उन्होंने ‘एक पेड़ मां के नाम’ और ‘हरियालो राजस्थान’ अभियान के तहत मारवाड़ राजपूत सभा द्वारा आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में भाग लिया। इस कार्यक्रम में लगभग पांच हजार पौधों का रोपण किया गया, जिसमें उप मुख्यमंत्री ने संरक्षण का संकल्प लिया।

दिया कुमारी ने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत जिलेवासियों से अपने घरों में तिरंगा फहराने की अपील की। उन्होंने राज्य की डबल इंजन सरकार की विकास कार्यों की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को उनके ऐतिहासिक बजट के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि इस बजट में समाज के सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है और विकास के सभी क्षेत्रों में तेजी लाई जा रही है। उन्होंने आश्वासन दिया कि मंदिर प्रांगण के पास की दोनों सड़कों और निर्माणाधीन भवन का कार्य जल्द ही पूरा किया जाएगा।

कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने जलवायु परिवर्तन और पर्यावरण संकट की गंभीरता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर देश में सघन वृक्षारोपण महाभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने अधिक पौधारोपण करने और प्राकृतिक संसाधनों के सिमित दोहन पर बल दिया।

इस अवसर पर मारवाड़ राजपूत समाज के अध्यक्ष हनुमान सिंह खांगटा, नागणेच्या माता ट्रस्ट के अध्यक्ष उम्मेद सिंह, सिवाना विधायक हमीर सिंह भायल, शेरगढ़ विधायक बाबू सिंह राठौड़, पचपदरा विधायक डॉ. अरुण चौधरी सहित कई गणमान्य लोग और आमजन उपस्थित रहे।

Share This Article
By Media Desk Media Team
Follow:
Balotra News Media Team
Exit mobile version