अवैध बजरी खनन के खिलाफ जसोल पुलिस की कार्यवाही: डंपर जब्त, चालक गिरफ्तार,व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए पुलिस की हो रही थी रैकी

जसोल, बालोतरा – अवैध बजरी खनन के विरुद्ध पुलिस की मुहिम के तहत जसोल थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध बजरी से भरे हुए एक डंपर को जब्त किया और चालक अखाराम को गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में चलाई जा रही विशेष अभियान का हिस्सा है, जिसमें अवैध बजरी माफियाओं के खिलाफ सख्त कदम उठाए जा रहे हैं।

अभियान का नेतृत्व

श्री कंवरिया ने बताया कि अवैध बजरी खनन पर लगाम लगाने और बजरी माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई के लिए जसोल थाना अधिकारी श्री के नेतृत्व में पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए डंपर (वाहन नंबर: RJ 39 GA 2703) को पकड़ा और चालक अखाराम को हिरासत में लिया।

व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए पुलिस की रैकी

पुलिस जांच में यह खुलासा हुआ है कि चालक अखाराम ने एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया हुआ था, जिसमें पुलिस और माइनिंग विभाग की लोकेशन साझा की जा रही थी। इस ग्रुप का उपयोग बजरी माफियाओं द्वारा पुलिस की गतिविधियों पर नजर रखने और अवैध खनन को अंजाम देने के लिए किया जा रहा था। पुलिस ने व्हाट्सएप ग्रुप के एडमिन और लोकेशन साझा करने वालों के खिलाफ भी मामला दर्ज कर लिया है।

गिरफ्तार आरोपी

गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम अखाराम (पुत्र श्री घमूराम, उम्र 23 वर्ष, जाति: जाट) है, जो शिव, बाड़मेर का निवासी है और पेशे से ड्राइवर है। पुलिस ने उसके मोबाइल से कई सबूत बरामद किए हैं, जिनसे पता चलता है कि वह पुलिस और माइनिंग विभाग की गाड़ियों की लोकेशन की जानकारी साझा कर रहा था।

आगे की कार्रवाई

पुलिस ने इस मामले में और गहन जांच शुरू कर दी है और व्हाट्सएप ग्रुप के अन्य सदस्यों को भी जल्द गिरफ्तार करने की योजना बनाई जा रही है। पुलिस की इस सख्त कार्रवाई से अवैध बजरी खनन माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है, और इस तरह की कार्रवाइयों से बालोतरा क्षेत्र में अवैध खनन पर प्रभावी रोक लगाने की उम्मीद जताई जा रही है।

Share This Article
By Media Desk Media Team
Follow:
Balotra News Media Team
Exit mobile version