स्कॉर्पियो ड्राइवर की सजगता से बची बाइक सवार की जान,देखिए video

बालोतरा जिले के सिवाना कस्बे में 14 जून को एक हादसे में स्कॉर्पियो ड्राइवर की सजगता से एक युवक की जान बच गई। हादसा तब हुआ जब तेज गति से आ रही बाइक के चालक ने अचानक ब्रेक लगाए, जिससे बाइक फिसल गई और बाइक सवार सड़क पर गिर गया। गनीमत रही कि सामने से आ रहे स्कॉर्पियो के चालक ने तेजी से ब्रेक लगाते हुए अपनी गाड़ी रोक दी, जिससे एक बड़ा हादसा टल गया।

घटना का विवरण

मवड़ी निवासी गंगा सिंह पुत्र जोग सिंह भायल ने बताया कि 14 जून की सुबह करीब 10 बजे वह सिवाना घरेलू सामान लेने आया था। सामान लेकर वह अपने गांव मवड़ी जा रहा था। बालोतरा रोड पर नाकोड़ा मिष्ठान भंडार के पास सड़क कंक्रीट की होने के कारण उसने अपनी बाइक के ब्रेक लगाए, जिससे बाइक फिसल गई।

स्कॉर्पियो ड्राइवर की सजगता

सामने से आ रही स्कॉर्पियो के ड्राइवर ने बाइक सवार को फिसलता देख तुरंत ब्रेक लगाए। हालांकि, स्कॉर्पियो का अगला टायर गंगा सिंह के हाथ के ऊपर चढ़ गया, जिससे उसे हल्की चोट आई। गंगा सिंह ने तुरंत इशारा कर स्कॉर्पियो को पीछे लेने के लिए कहा। जब स्कॉर्पियो पीछे हुई तो गंगा सिंह को वहां मौजूद लोगों ने संभाला और उसे सिवाना अस्पताल पहुंचाया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे छुट्टी दे दी गई।

हादसे के बाद

स्कॉर्पियो चालक एक बारात में जा रहा था और हादसे के बाद वहां नहीं रुका। गंगा सिंह ने बताया कि अगर स्कॉर्पियो ड्राइवर समय पर ब्रेक नहीं लगाता तो स्थिति और गंभीर हो सकती थी। स्कॉर्पियो ड्राइवर की सजगता और तेज़ प्रतिक्रिया ने गंगा सिंह की जान बचा ली।

निष्कर्ष

यह घटना हमें यह सिखाती है कि सड़क पर हमेशा सतर्क रहना चाहिए और अचानक ब्रेक लगाने से बचना चाहिए, विशेषकर कंक्रीट की सड़कों पर। इसके साथ ही, अन्य वाहन चालकों की सजगता और जिम्मेदारी भी बहुत महत्वपूर्ण है, जो इस घटना में साफ नजर आई। स्कॉर्पियो ड्राइवर की सूझबूझ और तेजी से निर्णय लेने की क्षमता ने एक बड़ा हादसा टाल दिया और एक जीवन को बचा लिया।

Share This Article
By Media Desk Media Team
Follow:
Balotra News Media Team
Exit mobile version