लाइव

बालोतरा में मच्छरों और कीट पतंगों से हाहाकार, निकम्मे नगर परिषद ने की स्थिति गंभीर !

Media Desk
By Media Desk
Posts
Auto Updates

बालोतरा: मानसून के बाद शहर में मच्छरों और कीट- पतंगों का आतंक बढ़ता जा रहा है, जिससे नागरिकों की सेहत पर गहरा प्रभाव पड़ रहा है। विद्युत कटौती और नगर परिषद की निष्क्रियता से समस्या और भी गंभीर हो गई है। नगर परिषद की ओर से अब तक मच्छरों के प्रकोप को रोकने के लिए फागिंग की प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है, जिससे मच्छरों से होने वाली बीमारियों का खतरा बढ़ गया है।

Balotra News Photo

रात के समय कीट-पतंगों ने खाने-पीने का माहौल भी दूषित कर दिया है, जिससे लोगों का जीवन असहज हो गया है। इन मच्छरों और कीट-पतंगों की वजह से बालोतरा के राजकीय नाहटा अस्पताल में मौसमी बीमारियों और मच्छर जनित रोगों, जैसे डेंगू और मलेरिया के मरीजों की संख्या में तीन गुना वृद्धि देखी जा रही है। अस्पताल में मरीजों की लंबी कतारें लग रही हैं, और कई बार उन्हें चिकित्सक नहीं मिल पा रहे हैं।

Balotra News Photo
nahata hospital file photo

नाहटा अस्पताल के आपातकालीन चिकित्सा कक्ष में चिकित्सकों की अनुपस्थिति ने मरीजों की परेशानी को और बढ़ा दिया है। और मरीज़ों को इलाज के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। जब मरीज़ की तबीयत अधिक बिगड़ नहीं जाती तब तक मरीज़ को भर्ती नहीं किया जा रहा है

Balotra News Photo

स्थानीय नागरिकों ने प्रशासन की निष्क्रियता के खिलाफ नाराजगी जताई है और जल्द से जल्द मच्छर नियंत्रण के लिए फागिंग अभियान चलाने की मांग की है। अगर समय पर कदम नहीं उठाए गए, तो स्थिति और भी भयावह हो सकती है।

- Advertisement -
Ad imageAd image
Share This Article
By Media Desk Media Team
Follow:
Balotra News Media Team