बालोतरा में दशहरा कार्यक्रम: रावण दहन के दौरान तकनीकी खामियों ने बिगाड़ा माहौल

Media Desk

बालोतरा में इस वर्ष का दशहरा उत्सव पूरे जोश और उल्लास के साथ मनाया गया, लेकिन रावण दहन के दौरान आई तकनीकी खामियों ने कार्यक्रम का मज़ा किरकिरा कर दिया। सूर्यास्त के बाद जैसे ही रावण दहन का समय आया, विधायक अरुण चौधरी ने दहन के लिए रिमोर्ट का स्विच दबाया, लेकिन तकनीकी खराबी के चलते यह सिस्टम फैल हो गया।

Balotra News Photo
रावण दहन के लिए तैयार तीनों पुतले

इस तकनीकी समस्या के बाद कार्यक्रम का प्रबंधन कर रहे कर्मियों ने मेघनाथ और कुंभकर्ण के पुतलों को रॉकेट से जलाने की कोशिश की। पुतलों में पटाखे की कमी और उनके खोखले होने के कारण वे अधजले रह गए, जिससे वहां उपस्थित दर्शकों में नाराजगी बढ़ गई। भीड़ ने नगर परिषद के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, जिससे नगर परिषद के सभापति और अधिकारियों को आलोचना का सामना करना पड़ा।

Balotra News Photo
अधजला पुतला

अंततः, रावण के पुतले को भी मैनुअल तरीके से जलाया गया, क्योंकि रिमोट कंट्रोलर फिर से काम नहीं कर सका। इस पूरे कार्यक्रम में नगर परिषद ने करीब 7 लाख रुपए खर्च किए थे, लेकिन अधजले पुतलों और बार-बार हुई तकनीकी समस्याओं के कारण लोग निराश दिखाई दिए।

इस दौरान बजरंग दल द्वारा कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया और रामलीला की झांकी भी निकाली गई, जो कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण रही। दशहरा कार्यक्रम में पूरा शहर एक जनसैलाब के रूप में उमड़ पड़ा था, लेकिन तकनीकी खामियों ने उत्सव के उत्साह को फीका कर दिया।

- Advertisement -
Ad imageAd image
Balotra News Photo
रामलीला की झांकी

निष्कर्ष
बालोतरा में आयोजित दशहरा कार्यक्रम ने लोगों को उत्साहित किया, लेकिन नगर परिषद की तैयारियों में आई खामियों ने इसे विवादों में घेर लिया। दर्शकों की उम्मीदों पर खरा न उतरने के कारण आयोजन को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा।

Share This Article
By Media Desk Media Team
Follow:
Balotra News Media Team