Gay डेटिंग ऐप पर युवक को फंसाकर गांव बुलाया, नग्न कर वीडियो बनाकर मारपीट और लूटपाट

Media Desk

सिवाना थाना क्षेत्र में एक ठगी और ब्लैकमेलिंग का चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जिसमें सोशल मीडिया डेटिंग एप ग्राइंडर का दुरुपयोग किया गया। ग्राइंडर एक गे डेटिंग ऐप है, जहां पुरुष अन्य पुरुषों से संबंध स्थापित करते हैं। दिनांक 22 मार्च 2024 को एक पीड़ित ने सिवाना पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई, जिसमें बताया कि 21 मार्च 2024 को उसे ऐप पर एक मैसेज मिला, जिसमें मिलने के लिए कुशीप बुलाया गया था। जब वह वहां पहुँचा, तो तीन-चार व्यक्तियों ने उसे जबरदस्ती एक मकान में ले जाकर मारपीट की, नग्न कर वीडियो बना लिया और ₹10,000 उसके फोन से ऑनलाइन ट्रांसफर कर लिए।

पुलिस कार्रवाई:

सिवाना पुलिस ने घटना की गंभीरता को देखते हुए एक विशेष टीम गठित की और तकनीकी सहायता से मुख्य आरोपी उम्मेदसिंह पुत्र नरपत सिंह, निवासी भीमगोडा, को गिरफ्तार किया। उम्मेदसिंह, जो बालोतरा के टॉप-10 अपराधियों में शामिल है, ने पूछताछ में अपराध स्वीकार किया। उसे विधिवत रूप से गिरफ्तार कर लिया गया।

Balotra News Photo

अपराध का तरीका:

- Advertisement -
Ad imageAd image

आरोपी उम्मेदसिंह और उसके साथियों ने ग्राइंडर जैसी सोशल मीडिया डेटिंग ऐप्स पर फर्जी प्रोफाइल बनाकर लोगों को सुनसान स्थानों पर बुलाया, जहां उन्हें लूटने के साथ-साथ नग्न कर उनका वीडियो बनाया जाता था। बाद में, वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल किया जाता था।

Balotra News Photo

गिरफ्तार आरोपी:

  • उम्मेदसिंह पुत्र नरपत सिंह, निवासी भीमगोडा, थाना सिवाना।

यह मामला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर सुरक्षित रहने की चेतावनी देता है, विशेषकर उन ऐप्स पर जहां गोपनीयता और व्यक्तिगत सुरक्षा का सवाल महत्वपूर्ण होता है। पुलिस ने लोगों को सतर्क रहने और इस तरह की घटनाओं से बचने के लिए सावधानी बरतने की सलाह दी है।

जांच में पता चला कि आरोपी उम्मेदसिंह और उसके साथी अलग-अलग सोशल मीडिया डेटिंग ऐप्स पर लड़कियों के नाम से फर्जी प्रोफाइल बनाकर लोगों को सुनसान जगहों पर बुलाते थे। वहां वे पीड़ितों के साथ मारपीट कर उनसे रुपये और सामान लूटते थे, साथ ही उन्हें नग्न कर वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी देते थे।

Share This Article
By Media Desk Media Team
Follow:
Balotra News Media Team