बालोतरा जिले में प्रेम-प्रसंग का खूनी खेल: रात में प्रेमिका से मिलने पहुंचे युवक की पीट-पीटकर हत्या, एक दर्जन पुलिस हिरासत में

सिणधरी थाना क्षेत्र के कोशलू गांव में रात के अंधेरे में हुई एक युवक की हत्या ने पूरे इलाके को हिलाकर रख दिया है। प्रेम प्रसंग में उलझे इस मामले में लड़की के परिवार वालों ने युवक को बेरहमी से पीट-पीटकर मार डाला और फिर उसकी लाश को अस्पताल में छोड़कर फरार हो गए।

Media Desk
By Media Desk

बालोतरा, राजस्थान – सिणधरी थाना क्षेत्र के कोशलू गांव में एक युवक की प्रेमिका से मिलने के दौरान पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। शुक्रवार देर रात हुई इस घटना में युवक मगाराम पुत्र हनुमानराम, उम्र 25 वर्ष, की मौत हो गई।

मगाराम, जो बाटाडू मानाणियों की ढाणी का निवासी था, कोशलू गांव में ऑयल वैलपेड (तेल के कुएं) पर काम करता था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पिछले कुछ महीनों से उसका प्रेम प्रसंग कोशलू गांव की ही एक लड़की से चल रहा था। ये मुलाकाते रात के अंधेरे में गुपचुप तरीके से होती थीं।

Balotra News Photo
घटना स्थल का जायजा लेती पुलिस टीम

लड़की के परिवार वालों को शक होने पर उन्होंने निगरानी के लिए ढाणी में सीसीटीवी कैमरे लगवाए। शुक्रवार देर रात मगाराम प्रेमिका से मिलने के लिए उसके घर में घुसा, तभी लड़की के परिवार वालों ने उसे पकड़ लिया। उन्होंने कमरे का दरवाजा बंद करके मगाराम को रातभर बेरहमी से पीटा। लाठी-डंडों और लोहे के तार से हुई पिटाई से मगाराम गंभीर रूप से घायल हो गया।

सुबह होते ही आरोपी मगाराम को पिकअप गाड़ी में डालकर सिणधरी सीएचसी (सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र) ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।  ये सुनते ही आरोपी युवक की लाश को वही छोड़ कर फ़रार हो गए. डॉक्टरों ने तुरंत पुलिस को सूचित किया और अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई।

- Advertisement -
Ad imageAd image

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अब तक 12 से अधिक आरोपियों को हिरासत में लिया है और उनके घर से सीसीटीवी डीवीआर भी बरामद किया है। फुटेज में आरोपी युवक के साथ बेरहमी से मारपीट करते नजर आ रहे हैं। अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

पुलिस की प्रतिक्रिया

सिणधरी थाने की पुलिस ने बताया कि घटना की जांच के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है। सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तेजी से काम किया जा रहा है। पुलिस ने आश्वासन दिया है कि दोषियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

घटना के बाद से गांव में तनाव का माहौल है। लोगों में आक्रोश है और वे दोषियों को सख्त सजा दिलाने की मांग कर रहे हैं। वहीं, मगाराम के परिवार ने भी न्याय की गुहार लगाई है और आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है।

Balotra News Photo
मृतक युवक फाइल फोटो

यह दुखद घटना यह दिखाती है कि समाज में आज भी ऐसे अपराध हो रहे हैं और प्रेम संबंधों को लेकर लोग कितने क्रूर हो सकते हैं। यह समय है जब समाज को इस तरह की हिंसा के खिलाफ खड़ा होना चाहिए और न्याय की आवाज उठानी चाहिए।

घटनाक्रम:

  • प्रेम प्रसंग: बाटाडू मानाणियों की ढाणी निवासी मगाराम (25 वर्ष) कौशलू गांव में काम करता था। यहां उसकी एक लड़की से प्रेम संबंध बन गए।
  • गुपचुप मुलाकातें: दोनों रात के अंधेरे में गुप्त तरीके से मिलते थे।
  • सीसीटीवी निगरानी: लड़की के परिवार वालों को शक होने पर उन्होंने ढाणी में सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए।
  • बेरहमी से मारपीट: शुक्रवार देर रात मगाराम लड़की से मिलने गया। परिवार वालों ने उसे पकड़कर रात भर पीटा।
  • हत्या और फरार: सुबह मगाराम को अधमरा कर दिया गया। उसे पिकअप गाड़ी में डालकर सिणधरी सीएचसी लाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। आरोपी फरार हो गए।
  • पुलिस कार्रवाई: पुलिस ने अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज खंगाले और एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लिया।

Share This Article
By Media Desk Media Team
Follow:
Balotra News Media Team